Lucknow News : CM योगी -धामी समेत कई नेताओं की मौजूदगी में राजनाथ सिंह ने किया नामांकन…

Lucknow News : रक्षा मंत्री और सांसद राजनाथ सिंह ने सोमवार (29 अप्रैल) को लखनऊ संसदीय सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले राजनाथ सिंह ने एक भव्य रोड शो किया। रोड शो के दौरान राजनाथ के विकास रथ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड़ के सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित यूपी के दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य सवार थे। राजनाथ का नामांकन जुलूस भाजपा के प्रदेश मुख्यालय से कलेक्ट्रेट तक निकाला गया। जुलूस के स्वागत के लिए जगह-जगह पर स्वागत प्वाइंट बनाए गए थे, जहां जुलूस के विकास रथ का पुष्प वर्षा कर जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। नामांकन जुसूल कलेक्ट्रेट ऑफिस में आकर खत्म हुआ। उसके बाद राजनाथ सिंह ने सीएम योगी और धामी, यूपी के दोनों उपमुख्यमंत्री की मौजूदगी अपना चुनावी पर्चा यानी नामांकन पत्र दाखिल किया।

Lucknow News : उमड़ा जनसैलाब, जगह-जगह हुई पुष्प वर्षा


लखनऊ में नामांकन दाखिल करने के लिए रक्षामंत्री देर रात लखनऊ पहुंचे। उसके बाद नामांकन वाले दिन सोमवार को सबसे पहले हनुमान सेतु मंदिर पहुंच कर हनुमान जी की पूजा-अर्चना और जीत का आशीर्वाद मांगा। राजनाथ सिंह मुख्यमंत्री निवास पांच कालिदास मार्ग पहुंचे, यहां से सीएम योगी के साथ वे प्रदेश भाजपा मुख्यालय आए,यहां पर हवन हुआ। उसके बाद सुबह 10.50 बजे भाजपा प्रदेश कार्यकाल से कलेक्ट्रेट के लिए राजनाथ सिंह का नामांकन जुसूल निकाल। जुसूल में लोगों को जनसैलाब उमड़ा। जगहों- जगहों पर राजनाथ सिंह के स्वागत के लिए स्वागत प्वाइंट बनाए गए थे। इन स्वागत प्वाइंटों पर शहर के विभिन्न व्यापारियों और समाज वर्ग के लोगों ने राजनाथ सिंह के जुसूल का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान कई जगहों पर जुसूल में चल रहे विकास रथ में सवार पुष्पों की वर्षा की गई। विकास रथ पर राजनाथ सिंह के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, व पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य सवार थे। राजनाथ सिंह और सीएम योगी में जुसूल में आए हुए लोगों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया। साथ ही, कमल फूल वाला चिन्ह दिखाकर वोट देने की अपील की।

Lucknow News : CM योगी ने संभाल रखी थी कमान


नामांकन के दौरान योगी आदित्यनाथ एक हाथ में कमल और दूसरे हाथ में माइक लिए कमान संभाली। जय श्रीराम, जय श्रीराम, वंदे मातरम, वंदे मातरम के नारे लगाते हुए उन्होंने जनसमुदाय की आवाज को जोड़ते हुए कहा एक बार फिर मोदी सरकार। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक रथ यात्रा पर सवार होते हुए जुलूस में शामिल सभी संगठन और संस्थाओं का धन्यवाद कर रहे थे।योगी आदित्यनाथ स्वागत करने वाले लोगों का धन्यवाद देते हुए भारत माता के जयकारे और वंदे मातरम के नारे लगाते रहे।

राजनाथ सिंह का नामांकन जुलूस भाजपा मुख्यालय से निकलकर हजरतगंज होते हुए कलेक्ट्रेट ऑफिस में जाकर खत्म हुआ। यह जुलूस डेढ़ घंटे तक चला। उसके बाद लखनऊ से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, महापौर सुषमा खर्कवाल, लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। बता दें कि राजनाथ सिंह तीसरी बार लखनऊ से ताल ठोक रहे हैं। 2019 और 2014 में राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे।

Lucknow News : विकास रथ में राजनाथ के साथ योगी-धामी सवार

राजनाथ सिंह रथ पर सवार होकर विशाल जनसैलाब के साथ कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे। राजनाथ सिंह के नामांकन जुलूस में भाजपाईयों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। नामांकन कार्यक्रम को लेकर रविवार को सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बैठक के जरिए निर्देश दिया गया था। राजनाथ सिंह के साथ जुलूस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी समेत तमाम बड़े नेता शामिल हुए।

Lucknow News : नामांकन को यादगार बनाने की तैयारी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोपहर 12.30 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल लिया। नामांनक जुलूस के दौरान उनका लखनऊ में सैकड़ों जगह स्वागत किया गया। राजनाथ सिंह का नामांकन जुलूस सफल रहा। इसको सफल बनाने के लिए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने सामाजिक, व्यापारिक, धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ-साथ अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और नामांकन को यादगार बनाने का निर्देश दिए थे।

Lucknow News : हैट्रिक लगाने की तैयारी में राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लगातार दो बार से लखनऊ संसदीय सीट से जीतकर संसद पहुंचे हैं। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होने रिकार्ड मतों से जीत हासिल की थी। रक्षामंत्री हैट्रिक लगाने की तैयारी हैं। भाजपा ने लखनऊ संसदीय क्षेत्र से राजनाथ सिंह को तीसरी बार मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला इस बार इंडिया गठबंधन के सपा उम्मीदवार रविदास मेहरोत्रा और बहुजन समाज पार्टी के सरवर मलिक है। हालांकि सीधी टक्कर राजनाथ की रविदास मेहरोत्रा से है। यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (SP) और कांग्रेस के बीच अलायंस हुआ है। वहीं, बसपा अकेले मैदान में दम भरी रही है।

Lucknow News : राजनाथ सिंह ने दो सीएम की मौजूदगी में किया नामांकन


रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखि‍ल क‍िया। इस दौरान यूपी के सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्‍कर स‍िंह धामी भी मौजूद रहे। इससे पहले निकाल गए नामांकन जुसूल में करीब तीस हजार लोगों के शामिल होने का अनुमान लगाया गया। निर्धारित स्थानों पर नामांकन जुलूस का स्वागत किया गया। जुलूस मार्ग पर भारतीय भोजपुरी समाज का स्टाल रहे, यहां पर समाज के लोगों ने भोजपुरी वेशभूषा पहनकर गीत-संगीत सुनाए और जुसूल का स्वागत किया।

नामांकन के दौरान योगी आदित्यनाथ एक हाथ में कमल और दूसरे हाथ में माइक लिए कमान संभाली। जय श्रीराम, जय श्रीराम, वंदे मातरम, वंदे मातरम के नारे लगाते हुए उन्होंने जनसमुदाय की आवाज को जोड़ते हुए कहा एक बार फिर मोदी सरकार। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक रथ यात्रा पर सवार होते हुए जुलूस में शामिल सभी संगठन और संस्थाओं का धन्यवाद कर रहे थे।योगी आदित्यनाथ स्वागत करने वाले लोगों का धन्यवाद देते हुए भारत माता के जयकारे और वंदे मातरम के नारे लगाते रहे।

Exit mobile version